Follow my blog with Bloglovin

Tata Tiago NRG Car में ऐसा क्या है जिस वजह से हम ख़रीदे ?

जैसे की दोस्तों अभी वर्त्तमान में ही 4 अगस्त को Tata Tiago NRG मार्केट में लॉन्च हुआ है जिसके वजह से सभी कार कंपनी में Tata Tiago NRG की मॉडल ने तहेलका मचा कर रखा है। टाटा के बारे में तो हम सब ही जानते है की ये जो कंपनी है वो गाड़ी के मामलें में कार बनाने में बहुत आगे है। जैसे की अभी वर्तमान में ही Tata Tiago NRG मॉडल भारत के मार्केट में आया है।

Tata Tiago NRG की ख़ास बाते

Tata Tiago NRG कार बहुत ही काम दामों में भारत में लॉन्च किया गया है जिसमे आपको अभी भारत में लगभग ₹ 6.57 Lakh के करीब देखने को मिलने वाला है। जो की बहुत ही सही लगता है मेरे हिसाब से।

Tata Tiago NRG ( एनआरजी ) प्रमुख निर्दिष्टीकरण

Price ₹ 6.57 Lakh onwards
Mileage 20.09 kmpl
Engine 1199 cc
Transmission Manual & AMT
Fuel Type Petrol
Seating Capacity 5 Seater

 

कुछ expert लोगो का कहेना ही Tata Tiago NRG Car के बारे में

चूंकि क्रॉसओवर और एसयूवी की बाजार में उच्च मांग बनी हुई है, टाटा मोटर्स ने पिछले हफ्ते भारत में लॉन्च किए गए बीएस 6 टियागो एनआरजी के आगमन के साथ टियागो एनआरजी मॉनीकर को पुनर्जीवित किया। टियागो ने पिछले साल अपना पहला महत्वपूर्ण फेसलिफ्ट प्राप्त किया, और एसयूवी लक्षणों के साथ एक ही डिजाइन, हमें 2021 टियागो एनआरजी देता है जिसे हमें हाल ही में देखने के लिए आमंत्रित किया गया था।

यह बाहर कैसा है?

अर्बन टफरोडर, जैसा कि टाटा टियागो एनआरजी कहता है, पहली नज़र में मजबूत है। नियमित टियागो के समान दिखने वाले प्रावरणी को ले जाया जाता है, जबकि नए डिज़ाइन तत्व जैसे कि रिप्रोफाइल फ्रंट बम्पर इसे बुच लुक देते हैं। बाद में आपको वह एसयूवी प्रभाव देने के लिए ब्लैक क्लैडिंग और एक फॉक्स स्किड प्लेट भी मिलती है।

साइड प्रोफाइल पर जाएं और आप तुरंत बी-पिलर और सी-पिलर, ओआरवीएम, साथ ही चंकी रूफ रेल जैसे ब्लैक-आउट तत्वों को नोटिस कर सकते हैं। व्हील आर्च को अब ‘स्क्वायरकल’ डिज़ाइन मिलता है, जैसा कि टाटा मोटर्स इसे कॉल करना पसंद करती है, जबकि हैचबैक 15-इंच, डुअल-टोन, हाइपरस्टाइल स्टील व्हील्स पर चलती है। हां, हमने डबल चेक किया।

पीछे की तरफ, बूटलिड में एक प्लास्टिक क्लैडिंग है, जो NRG बैज को भी स्पोर्ट करता है। नीचे बंपर पर सिल्वर रंग की फॉक्स स्किड प्लेट लगाई गई है, जो सामने वाले हिस्से की तरह है।

अंदर से कैसा है?

डैशबोर्ड
टाटा टियागो एनआरजी के अंदर कदम रखें और चारकोल ब्लैक केबिन द्वारा आपका स्वागत किया जाता है, जो कार को एक स्पोर्टी अनुभव देता है। एसी वेंट्स और गियर लीवर सराउंड को पियानो ब्लैक ट्रीटमेंट मिलता है, जबकि सीटों में सफेद सिलाई के साथ नया अपहोल्स्ट्री मिलता है। सेंटर कंसोल में सात-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का दबदबा बना हुआ है जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी भी प्रदान करता है।

उपकरण समूह
अन्य जगहों पर, मॉडल इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, कीलेस एंट्री, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल ओआरवीएम, मल्टी-फंक्शन फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, टिल्ट-एडजस्टेबल स्टीयरिंग, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर पार्किंग जैसी सुविधाओं से लैस है। कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर और कूल्ड ग्लव-बॉक्स। हालांकि NRG में टॉप-एंड Tiago वैरिएंट से ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल नहीं मिलता है.

हुड के नीचे क्या है?

जबकि टाटा टियागो एनआरजी के पिछले पुनरावृत्ति को पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन के साथ पेश किया गया था, बीएस 6 अनुपालन मॉडल केवल पेट्रोल मोटर के साथ आता है। यह इकाई वही 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर, रेवोट्रॉन मिल है जो 6,000rpm पर 85bhp और 3,300rpm पर 113Nm का टार्क पैदा करती है। ट्रांसमिशन के मामले में, ग्राहक फाइव-स्पीड मैनुअल यूनिट और एएमटी यूनिट के बीच चयन कर सकते हैं।

इंजन शॉट
वेनिला टियागो की तुलना में, एनआरजी संस्करण को एक संशोधित निलंबन प्राप्त होता है जो अब एक दोहरी पथ निलंबन है, जो टाटा मोटर्स का दावा है कि सभी प्रकार के इलाकों में एक आरामदायक ड्राइव के लिए ट्यून किया गया है। अपनी कठिन रोडर प्रकृति को और सहायता देने के लिए, टियागो एनआरजी को उस मॉडल से 11 मिमी की अतिरिक्त ग्राउंड क्लीयरेंस से लाभ होता है, जो नए आंकड़ों को 181 मिमी तक ले जाता है। इन दोनों कारकों से कितना फर्क पड़ता है? जल्द ही कार चलाने के बाद हम आपको बता देंगे।

प्रतिस्पर्धा और मूल्य निर्धारण

टाटा टियागो सिंगल, फुल-लोडेड वेरिएंट के रूप में उपलब्ध है, और मैनुअल वर्जन के लिए इसकी कीमत 6.57 लाख रुपये और एएमटी वर्जन के लिए 7.09 लाख रुपये होगी (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम, दिल्ली)। उपरोक्त कीमतें इसे नियमित टियागो के टॉप-एंड वेरिएंट की तुलना में सिर्फ 20,000 रुपये अधिक रखती हैं।

लेफ्ट रियर थ्री क्वार्टर
प्रतिस्पर्धा के संदर्भ में, टाटा टियागो एनआरजी का कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है। चूंकि मारुति सुजुकी सेलेरियो एक्स को हाल ही में बंद कर दिया गया था, टाटा मोटर्स का एंट्री-लेवल हैचबैक सेगमेंट में एक ऊपरी हाथ है, अगर कोई ग्राहक अधिक जीवन शैली-उन्मुख थीम खोज रहा है।

Leave a Comment